Home हिंदी स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले आईएएस पति लद्दाख और पत्नी अरुणाचल ट्रांसफर

स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले आईएएस पति लद्दाख और पत्नी अरुणाचल ट्रांसफर

राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों को घर भेजकर कुत्ता घुमाना IAS दंपत्ति को भारी पड़ गया है। MHA ने गुरुवार देर रात IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का एक साथ ट्रांसफर कर दिया। खिरवार को लद्दाख भेजा गया है, जबकि डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में की गई है। लद्दाख से अरुणाचल की दूरी करीब 31,00 किमी है।

संजीव 1994 बैच के IAS अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे। मामला सामने आने के बाद दिल्ली और केंद्र सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी, जिसके बाद देर रात IAS दंपत्ति पर एक्शन लिया गया।

गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौप दी, इसके बाद सरकार ने IAS दंपती के खिलाफ एक्शन लिया है। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह ने IAS दंपती को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश दिया है।

पूरे घटनाक्रम पर आईएएस संजीव खिरवार ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता। अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में सभी सरकारी खेल केंद्रों को रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह निर्देश मीडिया में आईएएस अधिकारी वाली खबर आने के बाद सामने आई है।

Previous articleउच्च व तंत्रशिक्षणमंत्री उदय सामंत । दीक्षांत सोहळे होणार मराठमोळ्या पद्धतीने होणार
Next articleकैंब्रिज यूनिवर्सिटी और सीबीएससी में क्यों पढ़ाया जा रहा है 10 वीं फेल मनसुखभाई का चैप्टर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).