Home हिंदी मेयर के चुनाव में उतरा करोड़पति बांट रहा 3800 रुपए का मुफ्त...

मेयर के चुनाव में उतरा करोड़पति बांट रहा 3800 रुपए का मुफ्त पेट्रोल, लग्जरी कारों की कतारें लगीं

अमेरिका के शिकागो शहर में अगले साल मेयर चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर एक करोड़पति ने पेट्रोल के जरिए जीतने का रास्ता बनाया है। विलि विल्सन नाम के शख्स ने 50 डॉलर (3827 रुपए )का पेट्रोल फ्री बांटना शुरू कर दिया है।

इस शहर में जीत हासिल करने के लिए वोटरों को लुभाने पर कोई रोक नहीं है। और इस समय पेट्रोल की बढ़ती कीमत चर्चा में है। विल्सन के घर के आगे सुबह 4 बजे से 300 गाड़ियों की लाइन लग रही है। टोयोटा से लेकर रेंज रोवर ब्रांड तक की गाड़ियां इंतजार में खड़ी रह रही हैं। विल्सन सिर्फ एक जगह नहीं, बल्कि शहर के 15 अलग-अलग जगहों और उप नगरों में 11 जगह पर पेट्रोल बांट रहे।

दो महीनों में तीसरी बार पेट्रोल फ्री बांटने का अभियान चलाकर वह इस पर करीब 2.2 मिलियन डॉलर (करीब 16.83 करोड़ रुपए) खर्च कर चुके हैं। विल्सन ने ऐसा ज्यादातर उन इलाकों में किया है, जहां अश्वेत लोग रहते हैं। विल्सन का कहना है कि डॉलर के इस्तेमाल का यह अच्छा तरीका है। इससे गरीबों की मदद हो जाती है।

उधर, शिकागो में ज्यादातर गरीब अश्वेत परिवारों के पास कार नहीं होने की बात पर विल्सन के इस कदम का विपक्षी मजाक भी उड़ा रहे, लेकिन खुद भी यही राह पकड़ रहे हैं। मेयर लोरी ने भी वोटरों को लुभाने के लिए लोगों को पेट्रोल और ट्रांसपोर्टेशन की खातिर 50 हजार प्रीपेड कार्ड बांटने की योजना के लिए सिटी काउंसिल से मुहर लगवा ली है। इस पर 12.5 मिलियन डॉलर (करीब 95.68 करोड़ रुपए) खर्च होंगे।

विल्सन को 2015 के चुनाव में 11 फीसदी वोट मिले थे। ज्यादातर वोट अश्वेतों के वार्ड से मिले, इसलिए पेट्रोल बांटने की इस योजना का उन्हें फायदा मिलने की उम्मीद है। इससे वह जीतेंगे, इसकी गारंटी नहीं है, लेकिन मेयर लोरी राइटफुट का वोट प्रतिशत घट सकता है।

Previous articleबिजली कटौती से दोगुना हुआ गर्मी का कहर, पूरे उत्तर भारत में लू का अलर्ट
Next articleशरद पवार, उद्धव ठाकरे यांच्यामध्ये तासभर चर्चा, राज ठाकरे यांच्या सभे कडे लक्ष्य
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).