Home हिंदी एक ही पटरी पर आई पुडुचेरी और गडग एक्सप्रेस, पुडुचेरी के 3...

एक ही पटरी पर आई पुडुचेरी और गडग एक्सप्रेस, पुडुचेरी के 3 डिब्बे पटरी से उतरे

मुंबई के माटुंगा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार देर रात करीब पौने 10 बजे रेल हादसा हो गया। एक ही ट्रैक पर आने से पुडुचेरी एक्सप्रेस (11005) और गडग एक्सप्रेस (11139 ) एक-दूसरे से टकरा गईं। हादसे में दादर से पुडुचेरी जा रही पुडुचेरी एक्सप्रेस के 3 डिब्बे बेपटरी हो गए। राहत की बात ये है कि इस ट्रेन हादसे में अभी तक किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

सेंट्रल रेलवे के CPRO शिवाजी एम. सुथार ने बताया कि पुडुचेरी एक्सप्रेस दादर से तो वहीं गडग एक्सप्रेस सीएसटी से रवाना हुई थीं। माटुंगा रेलवे स्टेशन पर ट्रैक नहीं बदलने के कारण गडग एक्सप्रेस भी पुडुचेरी एक्सप्रेस के ट्रैक पर आ गईं, जिसके कारण दोनों ट्रेनें एक-दूसरे से टकरा गईं। बोगियों के आपस में टकराने की वजह से ओवर हेड वायर टूट गया, जिसके कारण तेज धमाके की आवाज के साथ पुडुचेरी एक्सप्रेस के 3 डिब्बे बेपटरी हो गए।

हालांकि, दोनों ट्रेनों की रफ्तार कम होने के कारण बड़ी दुर्घटना टल गई। हादसे की वजह से फिलहाल लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। दोनों ट्रेनों के एक ही ट्रैक पर आने के कारणों की जांच की जा रही है। लोको पायलटों से संबंधित जानकारी जुटाई जा रही है।

घटना की जानकारी मिलते ही सेंट्रल रेलवे और पश्चिम रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जीआरपी की सहायता से फंसे हुए यात्रियों को निकला गया। मुंबई सेंट्रल रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए। आपात स्थिति के लिए 1512 नम्बर जारी किया गया। फिलहाल दोनों ट्रेनों को आज के लिए रद्द कर दिया गया है।

Previous articleआलिया-रणबीर की वेडिंग फोटोज को मिले 1 करोड़ लाइक्स, जल्द टूटेगा विक-कैट, निक-प्रियंका का रिकॉर्ड
Next articleअत्याधुनिक चिलखती वाहने लष्करात, लष्करप्रमुख मनोज नरवणे यांच्या उपस्थितीत वाहने सुपूर्द करण्यात आली
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).