Home Bollywood आरआरआर की 257 करोड़ की वर्ल्ड वाइड ओपनिंग, बाहुबली 2 को पीछे...

आरआरआर की 257 करोड़ की वर्ल्ड वाइड ओपनिंग, बाहुबली 2 को पीछे छोड़ा; ऑस्ट्रेलिया में बैटमैन का रिकॉर्ड तोड़ा

फिल्म ‘आरआरआर ‘ को पूरी दुनिया में जबरदस्त ओपनिंग मिली है। पहले ही दिन फिल्म ने 257 करोड़ का बिजनेस किया, जो किसी भी भारतीय फिल्म के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग-डे कलेक्शन है। विदेश में भी ‘आरआरआर ‘ की धूम है, ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने हॉलीवुड की ‘बैटमैन’ को भी पीछे छोड़ दिया है। ओवरसीज में फिल्म की कमाई 78 करोड़ रुपए है। 550 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी इस फिल्म को अकेले आंध्रप्रदेश और दूसरे तमिल स्टेट्स में 120 करोड़ की ओपनिंग मिली है, ये भी किसी एक स्टेट के लिहाज से रिकॉर्ड कलेक्शन है।

‘आरआरआर ‘ ने ओपनिंग-डे पर ही 257 करोड़ रुपए से ज्यादा का वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। मनोबाला ने फिल्म को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि ‘आरआरआर ‘ दुनियाभर में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली इंडियन फिल्म बन गई है। बता दें कि, एसएस राजामौली की ‘बाहुबली’ ने पहले दिन वर्ल्डवाइड 75 करोड़ और ‘बाहुबली 2’ ने 217 करोड़ की कमाई की थी। इस हिसाब से ‘RRR’ ने ‘बाहुबली 2’ के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। ‘आरआरआर ‘ का डायरेक्शन भी राजामौली ने ही किया है।

मनोबाला ने यह भी बताया कि राम चरण तेजा, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्‌ट की फिल्म ने पहले दिन आंध्र प्रदेश और तमिल स्टेट्स से 120.19 करोड़, कर्नाटक से 16.48 करोड़, तमिलनाडु से 12.73 करोड़ और केरल से 4.36 करोड़ रुपए कमाए है। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों से फिल्म ने 25.14 करोड़ का कलेक्शन किया है। वहीं फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 78.25 करोड़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

तरण आदर्श ने एक पोस्ट शेयर कर बताया है कि ‘RRR’ ने पहले दिन के कलेक्शन के मामले में ऑस्ट्रेलिया में ‘बैटमैन’ को पीछे छोड़कर नंबर-1 स्पॉट हासिल कर लिया है। ‘आरआरआर ‘ ने ऑस्ट्रेलिया में पहले दिन 4.03 करोड़ रुपए की कमाई की है। वहीं न्यूजीलैंड में भी ‘आरआरआर ‘ ने अच्छा बिजनेस किया है, यहां फिल्म ने ओपनिंग-डे पर 37.07 लाख रुपए कमाए हैं। वहीं फिल्म ने ओपनिंग डे में UK में 2.40 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है।

इसके अलावा यूएसए में फिल्म ने पहले दिन 24 करोड़ और कनाडा में 2 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इस हिसाब से नॉर्थ अमेरिका यानी यूएसए और कनाडा से ही फिल्म ने 26 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। वहीं फिल्म ने यूएसए में गुरुवार के प्रिव्यूज और पहले दिन के कलेक्शन को मिलाकर 38 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है।

Previous articleकोरोना लॉकडाउन में सड़कों पर केकड़ों का कब्जा हुआ, लोगों के लिए पैदल चलना भी मुश्किल
Next article6 दिवसांत पाचव्यांदा पेट्रोल-डिझेलचे दर वाढले:पाच दिवसांत 3.70 रुपयांनी महाग झाले
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).