Home हिंदी समीक्षा बैठक : सितंबर अंत तक चंद्रपुर में होंगे 20 हजार कोविड...

समीक्षा बैठक : सितंबर अंत तक चंद्रपुर में होंगे 20 हजार कोविड संक्रमित – वडेट्टीवार

592
0

चंद्रपुर : जिले में कोविड संक्रमण के बढ़ रहा है. जिले के पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने यहां एक आपात बैठक ली. उन्होंने इस समय कहा कि, जिस रफ्तार से जिले में मरीज बढ़ रहे है उसे देखते हुए सितंबर अंत तक जिले में मरीजों का आंकड़ा 20 हजार से अधिक होने का अनुमान है.

उन्होंने कहा कि, जिस रफ्तार से मरीजों की संख्या बढ़ रही है उसे देखकर जिला प्रशासन की मदद से उन्होंने कुछ अत्यंत महत्वपूर्ण निर्णय लिए है. उन्होंने कहा कि, सितंबर माह में संक्रमण का पिक पीरेड रहेगा. अब वरोरा, भद्रावती, राजुरा, ब्रम्हपुरी तथा बल्लारपुर तहसील मुख्यालयों में 100 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल तैयार किये जायेंगे जिनमे 50 बेड आईसीयू के तथा शेष 50 बेड ऑक्सीजन सुविधायुक्त होंगे. उन्होंने बताया कि, चंद्रपुर शहर के महिला अस्पताल में भी 100 बेड का कोविड अस्पताल बनेगा. साथ ही साथ आगामी 10 दिनों में चंद्रपुर में अतिरिक्त एक हजार बेड का अस्थायी कोविड अस्पताल तैयार किया जाएगा ताकि जिले में मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी ना हो और तहसीलों के मरीजों को उपचार हेतु महानगर में आने की नौबत न आये.

मानव संसाधन है मुख्य समस्या
पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने इस समय कहा कि आज निधि की कमी नहीं है केंद्र और राज्य सरकार खर्च करने की अनुमति दे चुकी है. लेकिन मानव संसाधन मुख्य समस्या बन गई है. डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मी ऐसी जगहों पर काम करने से अब डरने भी लगे है.

Previous articleअमृता फडणवीस कहती हैं- प्यार से हर किसी को जीत सकते हैं
Next articleये डांस कोविड का सेलेब्रेशन नहीं, तनाव से मुक्ति के लिए है….
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here