Home International रूस-यूक्रेन तनाव | रूस के खिलाफ बाइडेन ने प्रतिबंधों का ऐलान किया,...

रूस-यूक्रेन तनाव | रूस के खिलाफ बाइडेन ने प्रतिबंधों का ऐलान किया, पश्चिमी देशों से मिलने वाली मदद पर भी रोक

202

रूस ने यूक्रेन पर फिलहाल हमला तो नहीं किया है, लेकिन उसके दो प्रांतों (लुहांस्क-डोनेट्स्क) को अलग देश का दर्जा देने का ऐलान कर दिया है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने इन दोनों राज्यों में अमन कायम रखने के लिए फौज भी भेज दी है। अमेरिका भी रूस से दो-दो हाथ करने की तैयारी कर रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक- अमेरिका ने रूस की इस हरकत को इंटरनेशनल लॉ के खिलाफ चैलेंज बताया। अमेरिका ने कहा- अब जंग का खतरा पैदा हो गया है। प्रेसिडेंट जो बाइडेन कुछ देर में रूस-यूक्रेन मामले पर अमेरिकी नागरिकों संबोधित करने वाले हैं। वो रूस पर सख्त पाबंदियों का ऐलान कर सकते हैं।

ब्रिटेन भी अमेरिका की तरह ही सख्त नजर आया। उसने कहा- पुतिन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। हम उनकी कंपनियों और व्यक्तियों पर पाबंदियां लगाएंगे। इस बयान के चंद मिनट बाद ब्रिटेन ने रूस के पांच बैंकों पर पाबंदिया लगा दीं। इस बारे में ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है। वहीं, पुतिन ने कहा है कि पश्चिमी देशों की हरकतों ने उन्हें यूक्रेन को दो हिस्सों में बांटने पर मजबूर कर दिया है। इधर, जर्मनी ने भी ऐलान कर दिया है कि वो नॉर्ड स्ट्रीम नैचुरल गैस प्रोजेक्ट फेस 2 को फिलहाल बंद कर रहा है।

Previous articleCREDAI NAGPUR WELCOMES THE PETROCHEMICAL REFINERY PROJECT IN NAGPUR, WILL BRING DEVELOPMENT AND BOOST THE ECONOMY WITH AMPLE JOB OPPORTUNITIES
Next article24 घंटे में 13,807 नए केस, 279 मौतें; यूएई ने भारत समेत 3 देशों के पैसेंजर्स को दी ये छूट
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).