Home Nagpur Nagpur | नागपुर शहर में आपली बस के पहिए थमे, नागरिक परेशान

Nagpur | नागपुर शहर में आपली बस के पहिए थमे, नागरिक परेशान

777

मोर भवन बस स्टैंड में खड़ी कर दी सिटी बस, कर्मचारी आंदोलन पर

नागपुर ब्यूरो : नागपुर शहर में नागरिकों की सुविधा के लिए आपली बस के नाम से सिटी बस सेवा संचालित की जा रही है. लेकिन रिओपन के बाद से शहर के विभिन्न इलाकों में नागरिकों द्वारा बसे बढ़ाने की मांग के बीच आज (18 फरवरी) अचानक आपली बस के चालक और वाहकोने आंदोलन छेड़ दिया है. उनके इस आंदोलन की वजह से शहर में आपली बस के पहिए अचानक थम गए.

उल्लेखनीय है कि शहर बस सेवा की वजह से शहर के साथ ही उपनगरीय इलाकों से नागरिक इन सिटी बसों के माध्यम से आवागमन करते हैं. लंबे समय से शहर के नए इलाकों में सिटी बसें बढ़ाने की मांग हो रही है. हाल के दिनों में स्कूल – कॉलेज खुलने के बाद से सिटी बस फेरिया बढ़ाने की जरूरत भी महसूस की जा रही थी. लेकिन इसी बीच शुक्रवार (18 फरवरी) की सुबह आपली बस के चालक और वाहकोने आपली बसेस मोर भवन बस स्टैंड में खड़ी कर दी और आंदोलन छेड़ दिया. कर्मचारियों के इस आंदोलन की वजह से शहर की सड़कों पर आपली बस दिखाई नहीं दी.

क्यों कर रहे हैं आंदोलन

असल में आपली बस चलाने वाले चालक और वाहको की यह शिकायत है कि उन्हें समय पर वेतन नहीं मिल रहा है. वेतन देने की मांग को लेकर ही शुक्रवार को अचानक से यह आंदोलन छेड़ दिया गया है.

विद्यार्थियों को हो रहा नुकसान

बता दे कि शहर में स्थित अनेक स्कूल – कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थी आसपास के इलाकों से यहां सिटी बसों के माध्यम से ही आवागमन करते हैं. लेकिन अचानक सिटी बस के कर्मचारियों ने आंदोलन करते हुए मोर भवन में बसेस खड़ी कर देने से शहर के इन विद्यार्थियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

Previous articleNagpur । चौकशी समितीचा प्राथमिक अहवाल बंद लखोट्यात महापौरांकडे सादर
Next article#Maha_Metro | महा मेट्रो नागपूरचा सातवा स्थापना दिन आज, परिपूर्ण ७ वर्षांच्या यशाचे श्रेय नागपूरकरांना
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).