Home Nagpur Maha_Metro | मेट्रो सेवा से गड्डीगोदाम क्षेत्र का सर्वांगीण विकास, व्यवसायियों से...

Maha_Metro | मेट्रो सेवा से गड्डीगोदाम क्षेत्र का सर्वांगीण विकास, व्यवसायियों से मेट्रो अधिकारियों ने साधा संवाद

325
0

नागपुर ब्यूरो : महामेट्रो के रिच-२ स्थित गड्डीगोदाम मेट्रो स्टेशन परिसर में क्षेत्र के व्यवसायी और नागरिकों से वार्तालाप करने के उदेश्य से मेट्रो संवाद का आयोजन किया गया । महामेट्रो के अधिकारियों ने इस रिच में शीघ्र ही मेट्रो सेवा प्रारंभ में व्यवसायियों ने मेट्रो स्टेशन का अवलोकन कर गड्डीगोदाम चौक जैसे व्यस्त क्षेत्र में अत्यधुनिक विश्वस्तरीय मेट्रो स्टेशन की इमारत का निर्माण करने के प्रति मेट्रो प्रशासन का आभार माना । संवाद के दौरान व्यापारियों का मंतव्य रहा कि क्षेत्र में मेट्रो के आने से यह क्षेत्र सर्वांगीण विकास के अध्याय से जुड़ गया है। मेट्रो के प्रारंभ होने से निश्चित ही व्ययसाय में इजाफा होगा और किफायती परिवहन सेवा उपलब्ध होने से समय, श्रम और धन की बचत होगी ।



मेट्रो संवाद के दौरान मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों ने गड्डीगोदाम मेट्रो स्टेशन और कामठी मार्ग स्थित गुरूद्वारे के समीप निर्माणाधीन चार स्तरीय ब्रिज का कार्य शीघ्र पूर्ण होने तथा जनसेवा में बहाल होने की जानकारी दी । मेट्रो रेल परियोजना और चार स्तरीय ब्रिज के निर्माण के दौरान क्षेत्र के व्यवसायी और नागरिकों द्वारा दिए जा रहे सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया । परिसर के व्यवसायियों ने शुभारंभ के दौरान हर संभव सहयोग करने का वादा किया । व्यवसायियों का कहना था, क्षेत्र विश्वस्तरीय परिवहन सेवा से संलग्न हो गया है उल्लेखनीय है की गोलबाज़ार क्षेत्र के अनेक व्ययसायियो की चौथी पीढ़ी आज भी व्यवसाय कर रही है । क्षेत्र में हुए परिवर्तन के प्रति आनंद व्यक्त किया गया। संवाद के दौरान गड्डीगोदाम मेट्रो स्टेशन पर व्यवसाय के लिए उपलब्ध जगह की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों ने दी । उन्होंने बताया की छोटे से छोटे और बड़े से बड़े व्यवसायियों के लिए गड्डीगोदाम स्टेशन पर व्ययसाय के लिए किरायाए पर जगह १५ वर्ष के लिए नियमानुसार प्रदान की जाएगी । इसकी टेंडर प्रक्रिया प्रांरभ की गई है। मेट्रो संवाद में गड्डीगोदाम लिंक रोड, गोलबाज़ार तथा गड्डीगोदाम व्यापारी संगठन के पदाधिकारी व व्ययसायी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।

उल्लेखनीय है,की गड्डीगोदाम क्षेत्र नागपुर शहर का सबसे पुराना प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्र रहा है। मोहननगर, खलासी लाइन आदि रिहायशी बस्तियों के लिए गड्डीगोदाम चौक प्रमुख है । जबलपुर राष्ट्रिय महामार्ग यह प्रमुख मार्ग होने से क्षेत्र सबसे व्यस्त माना जाता है अंतर्राज्यीय मार्ग होने से बाहरगांव से आनेवाले लोगों के लिए गड्डीगोदाम मेट्रो स्टेशन सुविधाजनक होगा। सदर क्षेत्र का लिंक रोड और मंगलवारी परिसर सभी प्रकार के वाहनों के स्पेयरपार्ट्स के व्यवसाय, वाहनों के सुधारकार्य का प्रमुख केंद्र माना जाता है । इसी क्षेत्र में अनेक शैक्षणिक संस्थाएं होने से शहर के विभिन्न क्षेत्र और बाहरगांव के विद्यार्थियों का आवागमन लगा रहता है । गड्डीगोदाम मेट्रो स्टेशन सभी के आवागमन के लिए बेहद सुविधाजनक साबित होगा ।

Previous articleआज पहला स्टार्टअप डे | देश में 60 हजार से ज्यादा स्टार्टअप, इनमें से 42 यूनिकॉर्न
Next articleसविनय कायदेभंग करीत आजपासून मेस्टाच्या राज्यभरातील शाळा सुरु करणार
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here