Home Azadi Ka Amrit Mahotsav @kvicindia | केवीआईसी की खादी बाजार प्रदर्शनी को मिल रहा व्यापक प्रतिसाद

@kvicindia | केवीआईसी की खादी बाजार प्रदर्शनी को मिल रहा व्यापक प्रतिसाद

598

नागपुर ब्यूरो : सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी), नागपुर की ओर से 6 से 20 जनवरी तक आकाशवाणी चौक, जिलाधिकारी कार्यालय के सामने स्थित सरपंच भवन में आयोजित राज्यस्तरीय खादी बाजार प्रदर्शनी को व्यापक प्रतिसाद मिल रहा है. शहरवासी यहां लगाए गए स्टॉल्स पर भेंट दे रहे हैं और खरीदी भी कर रहे हैं.

डिजाइनर भावना जनबंधू के स्टॉल को भेंट देतीं जिलाधिकारी आर. विमला व अन्य.

कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यहां कोविड संबंधित सरकारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है. खादी बाजार प्रदर्शनी को एक बार अवश्य भेंट देने और इसका लाभ लेने का आह्वान खादी व ग्रामोद्योग आयोग के निदेशक राघवेंद्र महिंद्रकर, सहायक निदेशक (खादी) अजय कुमार, सहायक निदेशक (ग्रामोद्योग) राजेंद्र खोड़के ने किया है. खादी बाजार प्रदर्शनी का उद्घाटन गुरुवार, 6 जनवरी को शाम 7 बजे जिलाधिकारी आर. विमला के हाथों किया गया था.

नोगा के स्टॉल का उद्घाटन करतीं जिलाधिकारी आर. विमला व अन्य.

प्रदर्शनी में लगे महाराष्ट्र ऐग्रो इंडस्ट्रीज और विकास महामंडल (नोगा) के उत्पाद के स्टॉल को भी बेहतरीन प्रतिसाद मिल रहा है. इसके उत्पादों को वैसे भी किसी पहचान की आवश्यकता नहीं होती है, उनका लाजवाब स्वाद ही अपने आप में एक ब्रांड है. इसलिए जैसे ही लोगों को पता चल रहा है कि यहां नोगा का स्टॉल्स लगा है तो लोग विशेष रूप से यहां भेंट देने के लिए भी आ रहे हैं. नोगा के स्टॉल का उद्घाटन भी जिलाधिकारी आर. विमला के हाथों किया गया था.

उल्लेखनीय है कि खादी बाजार प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य खादी संस्थाओं एवं ग्रामोद्योगी इकाइयों से जुड़े दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों में बसे बुनकरों, अन्य कामगारों एवं बेरोजगार युवक एवं युवतियां को रोजगार उपलब्ध कराना है. खादी बाजार के माध्यम से छोटी इकाइयों को अपना उत्पाद बेचने का मौका देकर उनके चेहरे पर हंसी लाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए देशभर में खादी और ग्रामोद्योग आयोग के माध्यम से निरंतर प्रयास किया जा रहा है. देशभर में ग्रामीण कारीगरों के कौशल का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार होने एवं शहरी लोगों द्वारा उत्पादों की खरीदी किए जाने के उद्देश्य से राज्य स्तरीय खादी बाजार प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है.

Previous article#Covid_19 | बाहुबलीच्या ‘कटप्पा’ यांना कोरोनाची लागण, रुग्णालयात दाखल
Next article#Nagpur | शशी चैरिटेबल ट्रस्ट के “बसेरा” वृद्धाश्रम का उद्दघाटन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).