Home कोरोना अरब देशों में भी मामले बढ़े, सऊदी अरब में अगस्त के बाद...

अरब देशों में भी मामले बढ़े, सऊदी अरब में अगस्त के बाद पहली बार एक हजार से ज्यादा केस

390

अरब देशों में तमाम सख्ती के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। सऊदी अरब में 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा केस सामने आए। दूसरी तरफ, UAE में यह आंकड़ा ढाई हजार के करीब पहुंचा। एक और अहम खबर फ्रांस से आ रही है। यहां सरकार वैक्सीन न लगवाने वालों पर जुर्माना लगाने पर विचार कर रही है।

सऊदी अरब में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को हेल्थ मिनिस्ट्री ने एक हाईलेवल मीटिंग की। इसमें कुछ फैसले किए गए हैं। इनका ऐलान जल्द ही किया जाएगा। अगस्त के बाद पहली बार एक दिन में मिलने वाले मामलों का आंकड़ा एक हजार के पार हो गया। UAE में तो यह आंकड़ा 24 घंटे में ढाई हजार के करीब है। हालांकि, दोनों देशों ने अब तक यह साफ नहीं किया है कि इनमें से ओमिक्रॉन वैरिएंट के कितने केस हैं। वैसे दोनों ही देशों में ओमिक्रॉन का पहला केस दिसंबर में मिला था। सितंबर के बाद सऊदी में किसी भी महीने में 100 से ज्यादा केस नहीं मिले थे। UAE ने नॉन वैक्सीनेटेड पैसेंजर की देश में एंट्री बैन कर दी है। मुल्क में दोनों डोज लगवा चुके लोगों को अब बूस्टर डोज भी लगवाना होगा।

फ्रांस सरकार ने साफ कर दिया है कि देश के बार और रेस्टोरेंट्स में वैक्सीन पास और सर्टिफिकेट को लेकर सख्ती की जाएगी। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कुछ लोग दूसरे लोगों के पास या सर्टिफिकेट दिखाकर एंट्री ले रहे हैं। लिहाजा ऐसे लोगों पर अब सख्ती की जाएगी। इसके अलावा जिन लोगों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है, उन पर जुर्माने की तैयारी भी की जा रही है। इसके लिए सरकार ने बिल तैयार कर लिया है। इसे सोमवार को संसद में पेश किया जा सकता है।

Previous articleसावित्रीबाई फुले जयंती विशेष । क्रांतिज्योती सावित्रीबाईंनी सामाजिक कुप्रथांविरोधात चळवळींचेही नेतृत्व केले
Next article#Nagpur | MahaHandlooom की राज्य स्तरीय प्रदर्शनी को मिल रहा जबर्दस्त प्रतिसाद
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).