Home Cricket #IPL | 15वें सीजन की शुरुआत 2 अप्रैल से, 10 टीमों के...

#IPL | 15वें सीजन की शुरुआत 2 अप्रैल से, 10 टीमों के सभी 74 मुकाबले इंडिया में ही खेले जाएंगे

455

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन-15 का शेड्यूल करीब-करीब फाइनल कर लिया है। बोर्ड ने अभी आधिकारिक तौर पर तारीख नहीं घोषित की है, पर सभी फ्रेंचाइजियों को ये बता दिया गया है कि पहला मुकाबला 2 अप्रैल को खेला जा सकता है। यह भी तय है कि पहला मैच सीजन-14 की विनर चेन्नई सुपर किंग्स खेलेगी।

BCCI पहले ही ऐलान कर चुकी है कि इस बार IPL का पूरा सीजन देश में ही खेला जाएगा। कोरोना की वजह से IPL-14 का दूसरा फेज UAE में खेला गया था।

फाइनल मुकाबला 4 या 5 जून को खेला जा सकता है। IPL में इस बार 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी। 2 नई टीमों के बढ़ने से मैचों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। अब 60 की जगह 74 मैच होंगे। सभी टीमों को पहले की तरह 14-14 मुकाबले ही खेलने होंगे। 7 मुकाबले घर में और 7 मुकाबले घर के बाहर।

अगले सीजन के लिए नीलामी दिसंबर में होगी। अभी तारीखें तय नहीं हैं। लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें शामिल हो रही हैं। RP संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं CVC कैपिटल ने 5200 करोड़ रुपए में अहमदाबाद की टीम खरीदी है। BCCI को दोनों टीमों से 12 हजार करोड़ की कमाई हुई है, जो उम्मीद से बहुत अधिक है।

BCCI सेक्रेटरी जय शाह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि अगला सीजन इंडिया में ही खेला जाएगा। चेन्नई के 14वां सीजन जीतने के बाद शाह ने कहा था, “मैं जानता हूं कि आप सभी चेन्नई सुपर किं्गस को चेपक में खेलते देखना चाहते हैं, तो आपको बता दूं कि ये मौका भी अब ज्यादा दूर नहीं है। अगला सीजन इंडिया में होगा और ये ज्यादा रोमांचक होगा। मेगा ऑक्शन आने वाला है, दो नई टीमें जुड़ रही हैं। देखते हैं कि नया कॉम्बिनेशन कैसा होता है।”

Previous articleकेंद्रीय मंत्रिमंडल आज कृषि कानून निरस्त विधेयक 2021 को देगा मंजूरी, शीतकालीन सत्र में होना है पेश
Next article#Maharashtra | रिटायर्ड एसीपी पठान ने कहा- परमबीर ने छिपाया मुंबई हमले के दोषी कसाब का फोन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).