Home Police #Police | गंगापुर पुलिस स्टेशन बना देश का दूसरा सबसे बढ़िया पुलिस...

#Police | गंगापुर पुलिस स्टेशन बना देश का दूसरा सबसे बढ़िया पुलिस स्टेशन

512

ओडिशा (Odisha) के गंजम जिले के गंगापुर पुलिस स्टेशन (Gangapur Police Station) को देश के दूसरे सबसे अच्छे और पूर्वी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन के रूप में सम्मानित किया गया. गंगापुर निरीक्षक धीरेश दास ने लखनऊ में डीजीपी और आईजीपी के 56 वें सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से एक ट्रॉफी के साथ प्रशंसा प्रमाण पत्र और पुरस्कार हासिल किया.

इस उपलब्धि के लिए ओडिशा पुलिस को बधाई देते हुए, मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया. यह राज्य के अन्य पुलिस स्टेशनों को सार्वजनिक सेवा में उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करेगा. दिल्ली के सदर बाजार पुलिस थाने को देश में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है. पुलिस की गुणवत्ता में सुधार लाने और पुलिस थानों को लोगों के अनुकूल बनाने के मुख्य उद्देश्य के साथ केंद्र ने देशभर के पुलिस स्टेशनों की रैंकिंग का एक समान मॉडल अपनाया है.

गृहमंत्रालय की दो सदस्यीय टीम ने पुरस्कार के लिए विभिन्न श्रेणियों में अपनी उपलब्धियों का आकलन करने के लिए 2 अक्टूबर को गंगापुर का दौरा किया था. टीम ने सामुदायिक पुलिसिंग और पुलिस थाने के कामकाज के बारे में जनता से फीडबैक भी लिया था.

इन मानकों पर हुआ चयन

टीम ने विभिन्न अपराधों, पासपोर्ट और सेवा सत्यापन, अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क, सिस्टम के कार्यान्वयन का पता लगाने, अपराध रोकने के लिए उठाए गए कदमों समेत करीब 80 सवाल पूछे थे. एक अधिकारी ने बताया कि गंगापुर इंस्पेक्टर ने थाने में स्वागत केंद्र, महिलाओं और बच्चों के लिए आरामदायक डेस्क, शुद्ध पेयजल की सुविधा और सेनेटरी सिस्टम की स्थापना की है. पुलिस अधीक्षक बृजेश राय ने कहा, “कर्मचारियों के सेवा-उन्मुख रवैये ने इसे देश के दूसरे सबसे अच्छे पुलिस स्टेशन के रूप में चुने जाने में मदद की है.

Previous article#maharashtra । 22 नोव्हेंबरपासून 863 ग्रामपंचायतींमध्ये आचारसंहिता, 1249 ग्रामपंचायत सदस्यांसाठी पोटनिवडणुका
Next article#Naxal | एनआईए कर रही नक्सलियों के शहरी नेटवर्क की जांच:फंडिंग का होगा खुलासा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).