Home Business #आत्मनिर्भर | कभी थे पेंट कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूटर, अब खुद की “सोनी...

#आत्मनिर्भर | कभी थे पेंट कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूटर, अब खुद की “सोनी पेंट्स” कंपनी खोलकर दिया 102 लोगों को रोजगार

967
नागपुर ब्यूरो : “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” पर इससे पहले भी कई ऐसे लोगों की कहानियां आपने पढ़ी है, जिनसे आप भी बेहद प्रभावित हुए. इसी श्रृंखला में आज हम नागपुर के ऐसे ही एक युवक पलाश सोनी की कहानी बताने जा रहे है, जिन्होंने लंबे समय तक पेंट कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में काम किया. साथ ही हमेशा यह सपना भी संजोया कि कभी खुद की पेंट कंपनी शुरू जरूर करेंगे. उनका यह सपना पूरा भी हुआ और आज उनका स्टार्टअप 102 लोगों को रोजगार भी दे रहा है. उन्होंने “गुड विल” नाम से पेंट्स के ब्रांड को लांच किया, जिसके माध्यम से कई सरे प्रॉडक्ट्स आज ग्राहकों के लिए उपलब्ध किये जा रहे है.

 

देश में लॉकडाउन लगे होने के बाद भी देश की स्टार्टअप कंपनियां बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं. ये स्टार्टअप्स की मेहनत का ही नतीजा है कि साल भर के भीतर ही देश की 28 स्टार्टअप्स कंपनियां यूनिकॉर्न का दर्जा पाने में सफल रही हैं. साल 2011 से 2014 की तुलना करने पर पता चलता है कि इन तीन सालों में हर साल केवल 1 ही ऐसी कंपनी को यूनिकॉर्न बनने का मौका मिला है. लेकिन साल 2015 के बाद से लगातार इस उपलब्धि में बेहतर प्रदर्शन देखा जा रहा है.

सीखा, समझा और स्टार्टअप शुरू किया

नागपुर के पलाश सोनी बताते है कि वर्ष 2003 से उन्होंने पेंट कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में काम आरंभ किया था. लंबे समय तक इस क्षेत्र का अनुभव लेने के बाद वर्ष 2017 में उन्होंने खुद की स्टार्टअप कंपनी आरंभ की. शुरुआत में तो उन्होंने नागपुर, विदर्भ क्षेत्र तक ही अपने काम को सीमित रखा था. साथ ही पहले उन्होंने दुसरो से अपना मटेरियल बनाया. लेकिन धीरे -धीरे अपना क्षेत्र बढ़ाना शुरू किया. इसके बाद वर्ष 2019 में उन्होंने एक प्लांट लिया. वर्ष 2020 में इस प्लांट के माध्यम से खुद ही मटेरियल बनाना शुरू कर दिया. इसके बाद अपने स्वतंत्र डिपो बनाना और इसका विस्तार शुरू कर दिया.

गुडविल से बनाया “गुड विल” ब्रांड

पलाश ने “सोनी पेंट्स” नाम से अपना स्टार्टअप शुरू करने के बाद इस कंपनी का एक ब्रांड बनाने का ठान लिया. उन्होंने “गुड विल” नाम से पेंट्स के ब्रांड को लांच किया. उनकी कड़ी मेहनत का ही आज यह नतीजा है कि “गुड विल” ब्रांड के तहत कई सारे प्रोडक्ट्स बनाए जा रहे है. कभी नागपुर या विदर्भ क्षेत्र तक ही सीमित सोनी पेंट्स ने आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chattisgarh), महाराष्ट्र (Maharashtra), तेलगांना (Telangana) और ओडिशा (Odisha) राज्य में भी अपनी दस्तक दे दी है. इन सभी राज्यों में सोनी पेण्ट अपने प्रॉडक्ट्स उपलब्ध करा चुकी है.

दे रहे हैं 102 लोगों को रोजगार

पलाश सोनी ने बतौर डिस्ट्रीब्यूटर शुरू हुआ अपनी जिंदगी का सफर आगे जारी रखते हुए “सोनी पेंट्स” जैसी खुद की स्टार्टअप कंपनी शुरू कर दी. लेकिन इस स्टार्टअप के साथ उन्होंने 102 लोगों को रोजगार भी दिया. आज विदर्भ क्षेत्र के बाहर भी उन्होंने अपनी कंपनी का नेटवर्क फैला दिया है. अभी नागपुर के बुटीबोरी में सोनी पेंट्स अपना खुद का ब्रांड “गुड विल” बना रही है.

अगर आप “सोनी पेंट्स” के “गुड विल” ब्रांड के पेंट्स को खरीदना चाहते है, या किसी भी तरह की डील कंपनी के साथ करना चाहते है तो अधिक जानकारी के लिए 9595747271 इस कॉन्टैक्ट नंबर पर संपर्क कर सकते है. “सोनी पेंट्स” के प्रॉडक्ट्स के बारे में जानकारी लेने के लिए आप उनकी वेबसाइट goodwillpaint.com पर भी संपर्क कर सकते है.

#Diwali | दिवाली पर मां लक्ष्मी की कैसे करें पूजा, जानिए विधि, मंत्र, मुहूर्त और जरूरी जानकारी

Previous article#Diwali | दिवाली पर मां लक्ष्मी की कैसे करें पूजा, जानिए विधि, मंत्र, मुहूर्त और जरूरी जानकारी
Next article#Award | ‘गणित दर्शन’ के डॉ. ऋषि अग्रवाल अंतर्राष्ट्रीय ग्लोबल शिक्षा रत्न अवार्ड से सम्मानित
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).