Home FILM #AryanKhanDrugCase | शर्तों का पालन नहीं किया तो रद्द हो सकती है...

#AryanKhanDrugCase | शर्तों का पालन नहीं किया तो रद्द हो सकती है आर्यन की जमानत

407

मुंबई ब्यूरो : क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गुरुवार को मुंबई हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। हालांकि बेल ऑर्डर न मिलने के कारण उन्हें शुक्रवार या शनिवार को जेल से रिहा किया जाएगा। कोर्ट ने आर्यन के साथ ही अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को भी जमानत दे दी है। हाईकोर्ट ने कहा कि विस्तृत ऑर्डर शुक्रवार को फॉलो किया जाएगा, तब तक आर्यन और अन्य दो आरोपी ऑर्थर रोड जेल में ही रहेंगे। 2 नवंबर को उनके पिता शाहरुख खान का जन्मदिन है। इसलिए कोर्ट के आदेश को शाहरुख के लिए एडवांस बर्थडे गिफ्ट माना जा सकता है। वे अब बेटे आर्यन के साथ बर्थडे मना पाएंगे।

इन शर्तों पर मिली है आर्यन को जमानत
  1. आर्यन इस केस के दूसरे किसी भी आरोपी से कॉन्टैक्ट नहीं करेंगे।
  2. सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करेंगे।
  3. अपना पासपोर्ट लोकल पुलिस स्टेशन में जमा करवाएंगे।
  4. मीडिया में बयानबाजी नहीं करेंगे।
  5. कोर्ट की इजाजत के बिना देश नहीं छोड़ेंगे।
  6. जब भी जरूरत होगी NCB को कोऑपरेट करेंगे।
  7. इनमें से किसी भी शर्त का वॉयलेशन करने पर बेल रद्द कर दी जाएगी।
बचाव पक्ष की दलीलें
  1. आर्यन के पास कोई ड्रग्स नहीं थी, न ही कुछ बरामद हुआ, न ही वह सेवन करते पाए गए थे।
  2. अरबाज के जूते से ड्रग्स मिली थी, लेकिन हम यह नहीं कह सकते कि वह आर्यन के इस्तेमाल के लिए थी या
  3. उन्हें इसकी जानकारी थी। इसे कॉन्शियस पजेशन नहीं कह सकते।
  4. आर्यन क्रूज पार्टी में कस्टमर नहीं थे, उन्हें बतौर गेस्ट वहां पर बुलाया गया था।
  5. इस प्रकार के छोटे केस में पहले नोटिस दिया जाता है, पूछताछ होती है, लेकिन यहां पहले ही सीधे गिरफ्तारी हुई है, ये गलत है।
  6. आर्यन खान के खिलाफ पूरा केस NDPS एक्ट के सेक्शन 67 के तहत अपनी मर्जी से दिए गए स्टेटमेंट पर बेस्ड है। तूफान सिंह केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक इसे एक सबूत के तौर पर एक्सेप्ट नहीं कर सकते हैं।
पिता शाहरुख की मुस्कुराते तस्वीर आई

आर्यन की बेल की खबर आने के बाद शाहरुख के बंगले मन्नत में भी खुशी का माहौल था। शाहरुख खान की एक तस्वीर सामने आई, जिसमें वह अपनी लीगल टीम के साथ मुस्कुराते हुए नजर आएं। इससे पहले जब वह आर्यन से मिलने आर्थर रोड जेल गए थे, तब वह मायूस थे। वे मीडिया से भी बिना बातचीत किए जेल के अंदर चले गए थे। लौटते समय भी वे चुपचाप निकल गए।

छोटे भाई अबराम भी मन्नत से हाथ हिलाते दिखे

शाहरुख खान के सबसे छोटे बेटे अबराम बड़े भाई को बेल मिलने के बाद गुरुवार शाम मन्नत की छत पर आ गए और फैंस को देखकर हाथ भी हिलाया। आर्यन की गिरफ्तारी के बाद से मन्नत के बाहर और अंदर मायूसी का माहौल बेल के बाद अचानक से खुशियों में बदल गया। आर्यन की मां गौरी ने भी बेटे की रिहाई तक व्रत रखा हुआ है।

मन्नत के बाहर दिवाली सा माहौल

आर्यन खान की जमानत मंजूर होने पर शाहरुख के फैन्स में खुशी की लहर दौड़ गई है। बड़ी संख्या में फैन्स, शाहरुख के घर मन्नत के बाहर जमा हैं और सेलिब्रेट कर रहे हैं। फैन्स एक ओर जहां आतिशबाजी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर आर्यन के लिए चीयरिंग भी कर रहे हैं। इसके साथ ही साथ ट्विटर पर भी न सिर्फ आर्यन खान बल्कि मन्नत भी ट्रेंड हो रहा है।

@Meta | सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का नया नाम अब हो गया मेटा

Previous article@Meta | सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का नया नाम अब हो गया मेटा
Next article@msrtcofficial । एसटी कर्मचाऱ्यांना शासकीय कर्मचाऱ्यांप्रमाणे 28 टक्के महागाई भत्ता, घरभाडे भत्त्यातही वाढ
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).