Home Azadi Ka Amrit Mahotsav #AzadiKaAmritMahotsav | केंद्र सरकार का सभी मीडिया हाउस को निर्देश, ‘आजादी का...

#AzadiKaAmritMahotsav | केंद्र सरकार का सभी मीडिया हाउस को निर्देश, ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का लोगो दिखाएं

775

नई दिल्ली ब्यूरो : केंद्र सरकार ने बुधवार को प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया को निर्देश दिया कि वो ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के लोगो को दिखाएं। केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर देश भर में मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कैंपेन के तहत इस लोगो को दिखाया जाए।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कहा, ‘प्राइवेट मीडिया देशभक्ति की भावना जगाने और राष्ट्रीय उपलब्धियों को बताने में हमेशा आगे रहती हैं। इसलिए यह सलाह दी जाती है कि जश्न के इस मौके पर इस लोगो का इस्तेमाल किया जाए ताकि लोगों को भारत के स्वर्णिम इतिहास और बेहतर भविष्य के संकल्प के बारे में पता चल सके।’ मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के साथ-साथ प्राइवेट टीवी चैनल इस लोगो को दिखाएं।

 

इससे सभी को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत देश भर में चलाए जा रहे कार्यक्रमों को बारे में जानकारी मिलेगी। इस कैंपेन के तहत देश स्वतंत्रता की लड़ाई के बेहतरीन इतिहास का जश्न मना रहा है तो वही 75 साल में देश ने सामाजिक-सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक विकास के सफर को तय किया है उसका जश्न मनाया जा रहा है।

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ इसी साल 12 मार्च से मनाया जा रहा है और यह उत्सव 15 अगस्त, 2023 को खत्म होगा। इसके तहत केंद्र/राज्य/केंद्र शासित प्रदेश की सरकारें और अन्य संगठनों द्वारा अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

मंत्रालय की तरफ से यह कहा गया है कि विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का लोगो न्यूज कार्यक्रमों, रिपोर्ट, बुलेटिन के समय कर सकते हैं। इसके अलावा जब कभी आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर कोई कार्यक्रम किया जा रहा हो तब इस लोगो का जरुर इस्तेमाल किया जाए।

#Maha_Metro | आता मेट्रोत बघा खादी आणि चरख्याचे व्हीडिओ, `आझादी का अमृत महोत्सव’ अंतर्गत उपक्रम

Previous article#Maha_Metro | सीताबर्डी मेट्रो स्थानकावर पोलीस दिनानिमित्त शहीद पोलिसांना अभिवादन
Next article@ICC | टी-20 रैंकिंग में फिसले भारतीय कप्तान विराट कोहली, टॉप-10 में कोई भारतीय नहीं
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).