Home Maharashtra #Maha_Metro | महा मेट्रो के महाकार्ड पर निकलेगा ‘लकी ड्रा’, अधिकतम उपयोगकर्ता...

#Maha_Metro | महा मेट्रो के महाकार्ड पर निकलेगा ‘लकी ड्रा’, अधिकतम उपयोगकर्ता होंगे पुरुस्कृत

नागपुर ब्यूरो : विद्यार्थी, नौकरीपेशा तथा रोजाना मेट्रो ट्रेन से यात्रा करने वाले मेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए महामेट्रो की ओर से ‘महाकार्ड ‘उपलब्ध कराया गया है। उल्लेखनीय है कि तेजी से महाकार्ड का उपयोग करने वाले यात्रियों की संख्या बढती जा रही है। महाकार्ड का उपयोग करने वाले यात्रियों के लिए महामेट्रो की ओर से ‘लकी ड्रा’ की घोषणा की गई है। एक माह में सबसे अधिक महाकार्ड का उपयोग कर यात्रा करने वाले यात्री को पुरस्कृत किया जाएगा। बाज़ारों में कैशलेस का चलन बढ़ता जा रहा है। डेबिट कार्ड के माध्यम से नागरिक भुगतान करते है। महामेट्रो में कैशलेस के चलन को बढ़ाने और यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो के कॉमन मोबिलिटी कार्ड ‘महाकार्ड’ की व्यवस्था की गई है।

महा मेट्रो प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, चालू माह में 22 अक्टूबर को रिकॉर्ड 3,419 लोगों ने टिकट खरीदने के लिए महाकार्ड का इस्तेमाल किया है। यह उस दिन खरीदे गए कुल टिकटों का 15% था। महा मेट्रो ने यात्रियों से बड़ी संख्या में कॉमन मोबिलिटी कार्ड का उपयोग करने की अपील की। कार्ड सभी मेट्रो स्टेशनों पर टिकट काउंटरों और इस उद्देश्य के लिए स्थापित विशेष स्टालों पर उपलब्ध है। कार्ड का मूल्य 150 रुपये का भुगतान कर प्राप्त किया जा सकता है। टिकट खरीदने के लिए 100 रुपये से 2,000 रुपये तक का शुल्क कार्ड में रिचार्ज किया जा सकता है। जब शेष राशि शून्य हो जाती है तो इसे मेट्रो स्टेशनों पर फिर से चार्ज करना होगा।

महाकार्ड के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए, महा मेट्रो जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए एक लकी ड्रा की घोषणा करेगी। महीने में अधिकतम बार कार्ड का उपयोग करने वाले व्यक्ति को पुरस्कार भी दिया जाएगा, ऐसी जानकारी दी गई है।

#Maha_Metro | आता मेट्रोत बघा खादी आणि चरख्याचे व्हीडिओ, `आझादी का अमृत महोत्सव’ अंतर्गत उपक्रम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here