Home FILM #AryanKhanDrugCase | आज भी जेल में बितानी होगी रात, जमानत याचिका पर...

#AryanKhanDrugCase | आज भी जेल में बितानी होगी रात, जमानत याचिका पर कल ढाई बजे के बाद होगी सुनवाई

मुंबई ब्यूरो : मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज (25 अक्टूबर, मंगलवार) मुंबई उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई. अब जमानत अर्जी पर कल (बुधवार, 27 अक्टूबर) सुनवाई होगी. कल दोपहर ढाई बजे सुनवाई होगी. आर्यन और अरबाज की जमानत को लेकर आज बहस पूरी हो गई है. अब कल ढाई बजे के बाद जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी.

20 अक्टूबर को हुई सुनवाई में एनडीपीएस (NDPS) कानून के तहत स्पेशल कोर्ट द्वारा जमानत नामंजूर किए जाने के बाद आर्यन खान ने तुरंत सुनवाई के लिए हाई कोर्ट का रुख किया था. मजिस्ट्रेट कोर्ट और सेशंस कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद आर्यन खान का पक्ष रखने के लिए आज भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी सामने आए. उन्होंने आर्यन खान की गिरफ्तारी को अवैध बताया और इस कार्रवाई पर एनसीबी को कठघरे में खड़ा किया.

एनसीबी के बाद आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने अपनी दलीलें पेश कीं। रोहतगी ने कहा- आर्यन और अरबाज 2 अक्टूबर की दोपहर को क्रूज टर्मिनल पहुंचे थे। एनसीबी के कुछ लोग पहले ही टर्मिनल पर मौजूद थे। उनके पास कुछ इन्फॉर्मेशन थी। मेरे क्लाइंट आर्यन और अरबाज को क्रूज पर चढ़ने से पहले ही पकड़ लिया गया। मेरे क्लाइंट से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। उसके ड्रग लेने की बात भी साबित नहीं हुई है। उसका अब तक कोई मेडिकल टेस्ट भी नहीं कराया गया है।

सुनवाई शुरू होने से पहले ही कोर्ट रूम में इतनी भीड़ हो गई कि उसे हटाने के लिए पुलिस की मदद ली गई। अदालत ने कहा कि जो केस अभी चलने वाला है, उनसे संबंधित लोग ही कोर्ट रूम में उपस्थित रहें। कोर्ट रूम के बाहर लॉबी से भी भीड़ को हटाया गया है । भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पाने की वजह से यह कदम उठाया गया।

गवाहों को प्रभावित कर सकता है आर्यन : एनसीबी

एनसीबी ने हाईकोर्ट में दाखिल अपने हलफनामे में आर्यन की जमानत का विरोध किया है। एनसीबी ने हलफनामे में कहा है कि शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी गवाहों के साथ मीटिंग कर रही हैं और जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। ऐसे में जमानत मिलने पर आर्यन भी गवाहों को प्रभावित कर सकता है।

प्रभाकर सैल के आरोपों से आर्यन ने झाड़ा पल्ला

उधर, आर्यन खान ने भी हलफनामा दायर करके कहा है कि एनसीबी के खिलाफ रिश्वत के आरोपों से उसका कोई लेना-देना नहीं है। हलफनामे में आर्यन ने बताया है कि वह खुद जांच एजेंसी के किसी व्यक्ति के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगा रहा है। इस केस के कुछ स्वतंत्र गवाहों की तरफ से जो दावे, बयानबाजी हो रही है, उससे भी उसका कोई वास्ता नहीं है। इसे देखकर साफ है कि आर्यन ने नवाब मलिक या प्रभाकर की तरफ से लगाए आरोपों से पल्ला झाड़ लिया है। प्रभाकर वही शख्स है, जिसने आर्यन केस में 18 करोड़ रुपए में डील होने की बात कही है।

@msrtcofficial । आज पासून एसटीची 17.17 टक्के भाडेवाढ; तिकिटात किमान 5 रूपयांची वाढ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here