Home हिंदी #Nagpur_News | नागपुर के पारडी इलाके में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरा

#Nagpur_News | नागपुर के पारडी इलाके में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरा

1149

नागपुर ब्यूरो : नागपुर महानगर में पिछले लंबे जारी एक फ्लाईओवर का हिस्सा अचानक गिर पड़ा. मामला शहर के पारडी इलाके में निर्माणाधीन फ्लायओवर का है. खबर लिखे जाने तक पुलिस और बचाव कार्य तेज कर दिया गया था. घटनास्थल पर स्थानीय नागरिको की बढ़ती भीड़ की वजह से बचाव कार्य में जुटे कर्मियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा.

उल्लेखनीय है कि जिस इलाके में यह फ्लाईओवर का हिस्सा गिरा है वह इलाका काफी संकरा और भीड़भाड़ वाला है. इस इलाके के नागरिको को होनेवाली समस्या को ध्यान में रखते हुए ही इस फ्लाईओवर का काम शुरू किया गया था. लेकिन इस निर्माणकार्य की रफ़्तार बेहद धीमी रहने की वजह से कई बार नेता और नागरिको के गुस्से का सामना संबंधित विभाग के अधिकारियों को करना पड़ा है. इस पुलिया के धीमे निर्माण की वजह से ही इस इलाके में अक्सर लोगों को टैफिक जाम की समस्या का सामना करना पद रहा था. लॉक डाउन के दौरान भी इसका निर्माण धीमा पड गया था.

उल्लेखनीय है कि एचबी टाउन से कलमना रोड के बिच में जारी इस फ्लाईओवर का हिस्सा गिरा है. जानकारी मिल रही है कि इस फ्लाईओवर का निर्माणकार्य एनएचएआई द्वारा किया जा रहा था.

नागपुर -कलमना इलाके को जोड़नेवाले भारत नगर चौक पर बनाए जा रहे इस फ्लाईओवर के गिरने की जानकारी मिलते ही इलाके के हजारो नागरिक घटनास्थल पर पहुँच गए. इस वजह से पुलिस को बचावकार्य करते समय परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस घटना से काम की गुणवत्ता पर बड़ा सवलिया निशान उठने लगा है.

पहली बार नहीं है ऐसी घटना

उल्लेखनीय है कि नागपुर में कई जगहों पर इस तरह के फ्लाईओवर के काम किये जा रहे है. लेकिन अब तक कोई बड़ी घटना शहर में नहीं घटी है, जिसमे किसी की जान गई हो. लेकिन आज की घटना जैसे कई मामले इससे पहले भी घट चुके है. नागपुर मेट्रो के निर्माणकार्य के दौरान कई बार पूल और पिलर का हिस्सा ढहने की घटनाएं हुई है.


 

  • भारत सरकारने फेब्रुवारी 2021 पासून अधिसूचित केलेल्या नवीन माहिती तंत्रज्ञान (मध्यस्थ मार्गदर्शक सूचना आणि डिजिटल माध्यमांसाठीची आचार संहिता) नियम 2021 अंतर्गत असलेल्या डिजिटल माध्यमांसाठीच्या आचारसंहितेचे आम्ही पालन करतो. वाचकांना एखाद्या बातमी विषयी आपली तक्रार करायची असल्यास आमच्या वेब माध्यम तक्रार निवारण अधिकारी आणि स्वनियमन संस्थेकडे विहित नमुन्यात अर्ज करू शकता. आपल्या तक्रारीचे निराकरण केले जाईल. प्रकाशक : (ई-मेल)- aatmnirbharkhabar@gmail.com
Previous articleT20 world cup | टीम इंडिया पाक के खिलाफ नहीं खेली तो आईसीसी कर सकता है भारत को बैन
Next article#Award_News | डॉ. ऋषि अग्रवाल अंतर्राष्ट्रीय ग्लोबल शिक्षा रत्न अवार्ड से सम्मानित
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).