Home Maharashtra Devta Life Foundation | वंदे मातरम रक्तदान महायज्ञ एवं जागरूकता अभियान रैली...

Devta Life Foundation | वंदे मातरम रक्तदान महायज्ञ एवं जागरूकता अभियान रैली का यवतमाल में स्वागत, चंद्रपुर रवाना 

654

यवतमाल ब्यूरो : देवता लाइफ फाउंडेशन (Devta Life Foundation) नागपुर की ओर से आयोजित राज्यव्यापी वंदे मातरम रक्तदान महायज्ञ एवं जागरूकता अभियान रैली गुरुवार को यवतमाल में थीं. यहां पर जनजागरण करने के बाद रवाना हो गई है. यह रैली दोपहर 12.30 बजे चंद्रपुर पहुंचेगी. वहां से रैली सीधे गढ़चिरोली जाएगी. वहां जनजागृति करते हुए यह रैली शाम 7.30 बजे के दौरान गोंदिया जिले में पहुंचेगी.


गोंदिया में रात को मुकाम किया जाएगा. दिनांक 15 अक्टूबर 2021 को विजया दशमी के पावन अवसर पर भंडारा होते हुए रैली दोपहर 1.30 बजे के दौरान नागपुर के हल्दीराम फॅक्टरी पारडी परिसर में पहुंचेगी. यह रैली कार और टू व्हीलर के साथ दोपहर 2.30 बजे रेशिमबाग, परम पूज्य मा. हेडगेवार स्मारक को अभिवादन करने के उपरांत दोपहर 3 बजे रक्तदान महायज्ञ के देवदूतों को नवंबर माह के अगले मिशन के लिए एक समारोह द्वारा बिदाई दी जायेगी.

उल्लेखनीय है कि यह रैली महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई शहर भी पहुंची थीं, जहां पर रैली का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. बुधवार, 6 अक्टूबर को देवता लाइफ फाउंडेशन, नागपुर के अध्यक्ष किशोर बावने, ट्रस्टी नीलिमा बावने और उपाध्यक्ष कस्तूरी बावने, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से राजभवन में मिले. राज भवन में राज्यपाल कोश्यारी ने इस रैली को हरी झंडी दिखाई. इस समय राज्यपाल को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया. राज्यपाल ने फाउंडेशन के सराहनीय कार्यों की इस समय तारीफ की. इस समय राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने मार्गदर्शन करते हुए कहा- “राज्यव्यापी वंदे मातरम रक्तदान महायज्ञ एवं जागरूकता अभियान रैली के माध्यम से देवता लाइफ फाउंडेशन महाराष्ट्र राज्य में जनजागरण कर रहा है, ये अच्छी बात है. आज समाज में सेवाभाव से काम करने की बहोत जरुरत है. अच्छे कामो से दूसरों को प्रेरणा मिलती है.”

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री पवार से भी की थीं चर्चा

सोमवार को नासिक पहुँचने के बाद देवता लाइफ फाउंडेशन, नागपुर के पदाधिकारी किशोर बावने, नीलिमा बावने, कस्तूरी बावने और सारिका पेंडसे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार से उनके आवास में जाकर मिले थे. इस समय केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री के साथ उन्होंने स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे पर चर्चा की और नागरिकों के स्वास्थ्य और भलाई के लिए और क्या किया जा सकता है, इस पर अपने सुझाव साझा किये. साथ ही बच्चों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं और कैंसर के मरीजों की देखभाल के बारे में उनसे बात की.

इस समय पदाधिकारियों ने केंद्रीय राज्य मंत्री को एनजीओ के बारे में जानकारी भी दी. देवता लाइफ फाउंडेशन, नागपुर के पदाधिकारियों ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार को स्मृति चिन्ह भेंट किया. भारती प्रवीण पवार ने इस समय पदाधिकारियों को उनके सराहनीय अभियान के लिए शुभकामनाएं दी. किशोर बावने ने उन्हें बताया था कि 6 अक्टूबर को राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मुलाकात की जाएगी.

नितिन गडकरी ने किया था झंडी दिखाकर रवाना

उल्लेखनीय है कि देवता लाइफ फाउंडेशन की ओर से 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक वंदे मातरम रक्तदान महायज्ञ एवं जागरूकता अभियान रैली का आयोजन किया गया है. इस महायज्ञ का आरंभ 1 अक्टूबर को उत्तर अंबाझरी मार्ग सीताबर्डी के अमृत भवन में सुबह किया गया था. वंदे मातरम जागरूकता अभियान रैली का आरंभ शनिवार, 2 अक्टूबर की सुबह 7 बजे दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हाथों किया गया. इस समय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया था. जागरूकता अभियान रैली सोमवार, 4 अक्टूबर को बुलढाणा से जलगांव पहुंची. जलगांव में बाइक रैली और रक्तदान शिविर के आयोजन के बाद यह रैली धुले होते हुए नाशिक के लिए रवाना हुई. और वहां से राज्य की राजधानी के शहर मुंबई पहुंची.

राज्य के 36 जिलों से गुजरी रैली

देवता लाइफ फाउंडेशन के अध्यक्ष किशोर बावने ने ‘आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम’ को बताया है कि वर्धा, अमरावती, यवतमाल, चंद्रपुर, भंडारा, गोंदिया, वणी, उमरेड और पुणे में रक्तदान का आयोजन किया गया. इसे नागरिकों का व्यापक रिस्पॉन्स मिल रहा है. देवता लाइफ फाउंडेशन की ओर से आयोजित की जा रही जागरूकता अभियान रैली में 50 साइकिल, 50 मोटरसाइकिल, 21 कार शामिल हुई है. जो राज्य के कुल 36 जिलों से गुजरते हुए वहां रक्तदान का संदेश दे रही है.

Devta Life Foundation | मुंबई पहुंचकर राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मिले फाउंडेशन के पदाधिकारी

Previous articleRupali Chakankar । अखेरीस रुपाली चाकणकर यांची राज्य महिला आयोगाच्या अध्यक्षपदी नियुक्ती
Next articleधम्म चक्र प्रवर्तन दिवस | डॉ. भीमराव अंबेडकर ने अपने 3.65 लाख समर्थकों के साथ अपनाया बौद्ध धर्म
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).