Home Business Good News | 18 अक्टूबर से पूरी क्षमता के साथ उड़ान भरेंगी...

Good News | 18 अक्टूबर से पूरी क्षमता के साथ उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स, केंद्र से मिली इजाजत

658

एयरलाइन कंपनियों और हवाई जहाज से घरेलू यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने एयरलाइन कंपनियों को 18 अक्टूबर से सभी सीटों के लिए टिकट की बुकिंग करने की इजाजत दे दी है। उसने कोविड संक्रमण में आ रही गिरावट को देखते हुए उड़ानों पर कैपेसिटी कैप हटाने का फैसला किया है। इससे हवाई किराए में कमी आने की संभावना है।

अब 85% सीटों की बुकिंग हो सकेगी

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइन कंपनियों को रियायत देते हुए उन्हें और यात्रियों को कोविड से जुड़े नियमों का पालन करने के लिए कहा है। उसने सितंबर में एयरलाइन कंपनियों को घरेलू उड़ानों में 72.5% के बजाय 85% सीटों के लिए बुकिंग करने की इजाजत दी थी। इससे पहले जुलाई में 50% के बजाय 65% सीटों के लिए टिकट बेचने की इजाजत दी गई थी।

स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट्स को इजाजत

कोविड-19 पर रोकथाम के लिए सरकार ने 23 मार्च 2020 को विदेशी उड़ानों पर पूरी तरह रोक लगा दी थी। लेकिन उसने पिछले साल मई से ‘वंदे भारत’ मिशन के तहत स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट्स को इजाजत दी हुई है। इसके अलावा कुछ देशों के साथ हुए ‘बायलेटरल एयर बबल’ अरेंजमेंट के तहत दोनों देशों के बीच जुलाई 2020 से विदेशी उड़ान सेवा चल रही है।

18 अक्टूबर से बढ़ाया जाएगा कैपेसिटी कैप

एविएशन मिनिस्ट्री के ऑर्डर के मुताबिक, लोगों में हवाई सफर की ज्यादा मांग को देखते हुए घरेलू उड़ान सेवाओं की स्थिति की समीक्षा की गई है। 18 अक्टूबर 2021 से कैपेसिटी कैप बिना घरेलू उड़ान सेवाएं पूरी तरह बहाल करने की इजाजत देने का फैसला लिया गया है।’

ऊर्जामंत्री डॉ. नितीन राऊत । भारनियमन केले जाणार नाही, वीज उत्पादन वाढविण्यासाठी प्रयत्न सुरू

Previous articleNEET Registration | नीट फेज- 2 परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आज
Next articlePM मोदी ने लॉन्च किया ‘मेगा गतिशक्ति मास्टर प्लान’, इंडस्ट्रियल कनेक्टिविटी को मिलेगा बढ़ावा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).