Home Bollywood Drug Case | ड्रग्स केस में आर्यन सहित 7 को नहीं मिली...

Drug Case | ड्रग्स केस में आर्यन सहित 7 को नहीं मिली जमानत, 7 तक एनसीबी की कस्टडी में रहेंगे

850
मुंबई ब्यूरो : बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया है. आज इस मामले की किला कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले में कोर्ट ने आर्यन और उनके दोस्तों की रिमांड 7 अक्टूबर तक बढ़ाई है. अब एनसीबी अगले तीन दिनों में सभी से आगे की पूछताछ करेगी.

सुनवाई के दौरान एनसीबी ने बताया कि उन्हें आर्यन के मोबाइल से हैरान करने वाले फोटो मिले हैं. फोटो से कई चौकाने वाली जानकारियां भी सामने आई हैं. इसी के चलते एनसीबी ने ड्रग्स रैकेट की जांच के लिए आर्यन की कस्टडी को जरूरी बताया है. एनसीबी ने बताया कि क्रूज पार्टी का अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट से संबंध है. इसके साथ बताया गया कि ड्रग्स लेने के लिए कोड वर्ड का इस्तेमाल किया जा रहा था. जिसे देख कर सरकारी वकील ने सभी आरोपियों की 11 अक्टूबर तक कस्टडी की मांग की थी. हालांकि कोर्ट ने एनसीबी को सिर्फ 7 अक्टूबर की रिमांड दी है.

वकील ने दी थी ये दलीलें

वहीं सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे ने खान का बचाव करते हुए कहा कि तलाशी के वक्त आर्यन के पास से कोई भी प्रतिबंधित सामग्री नही मिली है. उन्हें गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था. उनके पास बोर्डिंग पास भी नहीं था. एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आर.ए नर्लीकर ने मामले की सुनवाई की. इस दौरान एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी कोर्ट में मौजूद रहे.

सिर्फ ड्रग्स सेवन का आरोप

सुनवाई से पहले एनसीबी की टीम सभी आरोपियों को जेजे अस्पताल ले गई थी, जहां उनका RT-PCR टेस्ट कराया गया था. एनसीबी ने रविवार को दावा किया था कि उसके पास मुंबई के तट से दूर क्रूज जहाज से जब्त मादक पदार्थ के मामले में बॉलीवुड स्टार के बेटे सहित गिरफ्तार तीनों आरोपियों और मादक पदार्थ तस्करों के बीच संबंध दिखाने के लिए सबूत हैं. हालांकि एनसीबी के वकील ने कोर्ट को बताया है कि आर्यन पर सिर्फ ड्रग्स सेवन का आरोप है.

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम की धारा-27 (मादक पदार्थ का सेवन करने), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, रखने, खरीदने या बेचने) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. एनसीबी द्वारा गिरफ्तारी के बाद तैयार मेमो के मुताबिक, छापेमारी के बाद 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी,21 ग्राम चरस और 22 नशे की गोलियां बरामद की गई हैं। इसके साथ ही 1.33 लाख की नकदी जब्त की गई है.

Previous articleDevta Life Foundation | जलगांव में भी रक्तदान महायज्ञ को व्यापक प्रतिसाद, रैली का गर्मजोशी से स्वागत
Next articleViral Video | नजरबंदी के दौरान गेस्ट हाऊस के गंदे कमरे में झाड़ू लगाती नजर आईं प्रियंका गांधी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).