Home Election Shivsena | गोवा विधानसभा की 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, 2017...

Shivsena | गोवा विधानसभा की 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, 2017 में उतारे थे 3 उम्मीदवार

517

पणजी ब्यूरो : शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी गोवा विधानसभा के अगले साल होने वाले चुनाव में 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. राउत बुधवार को गोवा पहुंचे. यहां डाबोलिम एयरपोर्ट पर पार्टी प्रदेश प्रमुख जितेस्ट कामत के नेतृत्व में स्थानीय शिवसेना नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

राउत के राज्य के दौरे का मकसद आगामी चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लेना है. शिवसेना के राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘शिवसेना जिस तरह से महाराष्ट्र में शासन कर रही है, वह गोवा पर भी शासन करेगी. शिवसेना गोवा विधानसभा की 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.’

2017 में भी उतारे थे उम्मीदवार

गोवा के 40 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल शिवसेना का कोई विधायक नहीं है. पार्टी ने साल 2017 का चुनाव महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) जैसे अन्य राजनीतिक संगठनों के साथ गठबंधन में लड़ा था, लेकिन एक भी सीट जीतने में असफल रही थी. शिवसेना ने तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन वह खाता नहीं खोल सकी.

कांग्रेस ने पिछले चुनावों में 17 सीटें जीती थी जबकि बीजेपी ने 13 सीटें हासिल की थीं. मगर कांग्रेस को हैरान करते हुए, बीजेपी ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर लिया था और तब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बना ली थी. आम आदमी पार्टी भी गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. वहीं तृणमूल कांग्रेस भी अगले साल होने वाला गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ेगी.

Previous articleMaharashtra | आर. आर. पाटलांचा सख्खा भाऊ पोलीस सेवेतून निवृत्त, शेवटच्या दिवशी आईला केले सॅल्युट
Next articleBollywood News | नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना पर भड़के लोग, सोशल मीडिया पर निकाला गुस्सा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).