Home मेट्रो Quality Conclave 2021 | अपने गुणवत्तापूर्ण कार्यों के लिए जानी जाती है...

Quality Conclave 2021 | अपने गुणवत्तापूर्ण कार्यों के लिए जानी जाती है महा मेट्रो : डॉ. दीक्षित

700

नागपुर ब्यूरो : महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ. बृजेश दीक्षित ने कहा है कि महा मेट्रो अपने काम की गुणवत्ता के लिए नागपुरवासियों के बीच जानी जाती है और इसके अधिकारियों और कर्मचारियों को इस छवि को बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। वह मेट्रो भवन सभागार में आयोजित क्वालिटी कॉन्क्लेव 2021 के दौरान महा मेट्रो के अधिकारियों, उसके सामान्य सलाहकार और उसके ठेकेदारों को संबोधित कर रहे थे। संगोष्ठी पूरे दिन चली।

डॉ. दीक्षित ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मेट्रो के अधिकारी आसान काम करने के लिए नहीं बल्कि सबसे कठिन काम को पूरा करने के लिए होते हैं। “कोई भी आसान काम कर सकता है लेकिन जब आप मुश्किल काम करते हैं तो यह आपके लिए एक पहचान बनाता है। महा मेट्रो अपनी गुणवत्ता के लिए जानी जाती है और यही इसकी आज छवि बन गई है।”

डॉ. दीक्षित ने जोर देकर कहा कि महा मेट्रो के सभी कार्य बेहतरीन गुणवत्ता के हैं। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को गुणवत्ता संबंधी सभी सुझावों को गंभीरता से लेने की सलाह दी। “एक छोटी सी गलती भी दूसरों को पूरे प्रोजेक्ट की आलोचना करने का मौका दे सकती है। अगर आपको एक भी गलती मिलती है तो आपको तुरंत सुधारात्मक कदम उठाने चाहिए। इससे काम आसान हो जाता है। इसके साथ ही आपको पूरे प्रोजेक्ट की समीक्षा करनी चाहिए ताकि भविष्य में त्रुटियों की कोई गुंजाइश न रहे।”

एमडी ने आगे कहा कि मेट्रो अधिकारियों की हर जानकारी प्रैक्टिकल होनी चाहिए. “जब तक हमें किसी विषय का व्यावहारिक ज्ञान नहीं होगा तब तक हम काम को ठीक से नहीं संभाल पाएंगे। हमें महा मेट्रो द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार काम करना जारी रखना होगा।

Previous articleMaharashtra । एसटी बस पुलावरुन पाण्यात कोसळली, दोघांना वाचवण्यात यश एकाचा मृत्यू तर ३ जण बेपत्ता
Next articleCurrent Topic । डिजिटल मीडिया आणि नवा माहिती तंत्रज्ञान कायदा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).