Home Health Corona | केरल में सिर्फ 5 दिनों में मिले कोविड के डेढ़...

Corona | केरल में सिर्फ 5 दिनों में मिले कोविड के डेढ़ लाख केस, तीसरी लहर की आहट

503

नई दिल्ली ब्यूरो: कोविड की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच केरल में लगातार कोविड ने हाहाकार मचा रखा है। राज्य में पिछले 4 दिनों से 30 हजार से ज्यादा कोविड केस दर्ज किए जा रहे हैं। हालत यह है कि सिर्फ 5 दिन में केरल में कोरोना के डेढ़ लाख केस मिल चुके हैं। वहीं, देश में भी केरल के आंकड़ों के कारण हर दिन लगातार 45 हजार पार नए मामले आ रहे हैं। इसलिए अब मुख्यमंत्री पी. विजयन ने अगले सप्ताह से राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

शनिवार को देश में कोरोना के 45 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए और इनमें से 31 हजार से ज्यादा मामले केरल से थे, जो कुल मामलों का करीब 70% है। शुक्रवार को जहां राज्य में संक्रमण दर 19.22% तक पहुंच गया था वहीं, शनिवार को यह 18.67% रहा।

महाराष्ट्र में भी शनिवार को कोविड के 4 हजार 831 नए मामले दर्ज किए गए। मिजोरम में भी संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। यहां लगातार दो दिनों से कोविड के मामले एक हजार के करीब पहुंच रहे हैं। भारत में शनिवार को कोविड से कुल 444 मौतें दर्ज की गईं, जिनमें से 153 अकेले केरल से थीं। इसके अलावा 126 महाराष्ट्र, 68 ओडिशा, 21 तमिलनाडु और 19 मौतें आंध्र प्रदेश में दर्ज की गईं।

Previous articleBigg Boss OTT | Pratik and Neha are crowned as the New Boss Man and Boss Lady
Next articleरूस से 70 हजार एके-103 राइफल खरीद रही भारतीय वायुसेना, इंसास राइफलों की लेंगी जगह
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).