Home International काबुल से भागकर यूएई पहुंचे अशरफ गनी, अफगान एंबेसी ने की गिरफ्तारी...

काबुल से भागकर यूएई पहुंचे अशरफ गनी, अफगान एंबेसी ने की गिरफ्तारी की मांग

536

अबू धाबी/काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर पर तालिबान के कब्जे से पहले ही अशरफ गनी देश छोड़कर भाग गए थे. गनी की लोकेशन को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं, अब इस पर विराम लग गया है. अफगानिस्तान से भागने के बाद अशरफ गनी ने यूएई में शरण ली है. यूएई ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है.  यूएई की तरफ से कहा गया है कि मानवता के अधार पर अशरफ गनी और उनके परिवार को शरण दी गई है.

इस बीच ताजिकिस्तान स्थित अफगानिस्तान दूतावास ने इंटरपोल से अशरफ गनी को हिरासत में लेने को कहा है. एंबेसी ने इंटरपोल से अशरफ गनी, हमदल्लाह मोहिब और फजल महमूद फाजली को सार्वजनिक संपत्ति चुराने के आरोप में हिरासत में लेने को कहा है ताकि इन फंड्स को अफगानिस्तान को वापस किया जा सके. टोलो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से खबर चलाई है कि अशरफ गनी पर खजाना चोरी का आरोप लगा है, इसी को लेकर अफगान दूतावास ने इंटरपोल से गिरफ्तारी की मांग की है.

Previous articleBigg Boss OTT : Nominated Contestants Perform to Save themselves, while Neha Picks fights with Pratik!
Next articleBigg Boss OTT : Divya & Shamita get into a heated argument; say ‘You’re a diplomat’
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).