Home हिंदी Nagpur | बारिश ने खोल दी प्रशासन के दावों की पोल, जलमग्न...

Nagpur | बारिश ने खोल दी प्रशासन के दावों की पोल, जलमग्न हुए रास्ते

Photo: Umesh Varma, Moonlight, Dharampeth, Nagpur
Photo: Umesh Varma, Moonlight, Dharampeth, Nagpur

नागपुर ब्यूरो: शहर में मानसून पूर्व तैयारियां पूरी होने का दावा करने वाले मनपा प्रशासन की बारिश ने पोल खोलकर रख दी है. शहर में मंगलवार की दोपहर में हुई वर्षा के कारण जगह-जगह जलजमाव की स्थिति बन गई थी और निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया था, जिससे नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सिविल लाइंस जैसे इलाके के रास्ते जलमग्न हो गए थे. बरसाती नालियां जैसे गायब हो गई थीं.

इससे पता चलता है कि शहर में थोड़ी देर ही झमाझम बारिश हो जाए तो जलनिकासी की व्यवस्था चरमरा जाती है. यदि लगातार मूसलाधार बारिश हो तो मनपा प्रशासन के पास क्या व्यवस्था होगी, इस पर ध्यान देने की अधिकारियों को कोई आवश्यकता नजर नहीं आ रही है. ऐसा ही रहा तो लगातार बारिश की सूरत में शहर को जलमग्न होने में देर नहीं लगेगी. ऐसा ही हाल नालों और नदियों का भी है, जिनकी सफाई नहीं किए जाने से उनमे बाढ़ आने की स्थिति में बाढ़ का पानी नागरिकों के घरों में घुस सकता है.

Previous articleHappy Birthday | संसदरत्न खा. सुप्रियाताई सुळे एक झंझावात
Next articleगणेशोत्सव । सार्वजनिक गणपतीला प्रशासनाची परवानगी, आगमन विसर्जन मिरवणूक नाही
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).