Home Crime नक्सली कहते हैं -पत्रकारिता की आजादी की हम वकालत करते हैं

नक्सली कहते हैं -पत्रकारिता की आजादी की हम वकालत करते हैं

811

रायपुर ब्यूरो : नक्सलवादियों की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कमेटी की ओर से यह कहा है कि पत्रकारिता की आजादी की नक्सली संगठन वकालत करते हैं. उल्लेखनीय है  माओवादी संगठन भारत की कम्यूनिष्ट पार्टी (माओवादी) दक्षिण सब जोनल ब्यूरो ने एक विज्ञप्ति जारी कर बस्तर इलाके के कुछ पत्रकारों को पूंजीवाद का समर्थक बताते हुए धमकी दी थी. इस विज्ञप्ति के जारी होने के बाद बस्तर अंचल के पत्रकार बेहद आक्रोशित हुए और नक्सलियों के इस कृत्य की निंदा आरम्भ हुई. उल्लेखनीय है कि इस मामले पर ट्विटर पर बस्तर पुलिस और राज्य शासन के जनसंपर्क विभाग ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नक्सलियों के इस कृत्य की निंदा की थी.

नक्सली संगठनों की इस हरकत के बाद कई पत्रकार आंदोलन करने लगे थे. इसी बीच नक्सलियों की ओर से यह पत्रक जारी किया गया है. नक्सलियों ने यह कहा है कि पत्रकार चिंतित ना हो और ना ही उन्हें आंदोलन करने की जरूरत है. क्योंकि जनता की आवाज बनकर जन समस्या, जन आंदोलन, जन संघर्ष को उजागर करने वाले तथा सरकारों की जनविरोधी, जन दमनकारी नीतियों के खिलाफ रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों के साथ नक्सली संगठन हमेशा रहेंगे. इस पत्र के माध्यम से नक्सलियों की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ने पत्रकारों से यह अपील की है कि वह विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन अब रोक दे. साथ ही इस मामले को लेकर जल्द ही पत्रकार और नक्सली बैठक भी करेंगे.

नक्सलियों के खिलाफ पत्रकारों ने किया प्रदर्शन

दंतेवाड़ा ब्यूरो : नक्सलियों ने कुछ दिन पहले पत्रकारों को धमकी दी थी. इसे लेकर स्थानीय लोगों और पत्रकारों में आक्रोश है. पत्रकार लगातार बाइक रैली और धरना-प्रदर्शन कर नक्सलियों की इस कायराना करतूत का विरोध कर रहे हैं. मंगलवार को पत्रकारों ने नक्सलियों के गढ़ बुरगुम गांव में धरना-प्रदर्शन कर उनके फरमान का विरोध किया. सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने पत्रकारों के प्रदर्शन का समर्थन किया है.

पत्रकारों ने पेड़ पर पोस्टर लगाकर नक्सलियों की इस हरकत को कायराना बताया है. पत्रकारों को समर्थन देने पहुंची सोनी सोरी ने कहा कि आज मैं जिंदा हूं, तो पत्रकारों के कारण. पत्रकार नहीं होते तो कोई भी सच्चाई तक नहीं पहुंच पाता. सोनी सोरी ने कहा कि नक्सलियों ने हत्या का एलान कर दिया, इसकी मैं कड़ी निंदा करती हूं. उन्होंने कहा कि मैं नक्सलियों से अपील करती हूं कि वो सच्चाई का पता लगाएं.

Previous articleनीति आयोग बैठक | पीएम मोदी बोले- देश अब विकास का इंतजार नहीं कर सकता
Next articleBollywood । क्रिकेट विश्वकप वर आधारित बहुचर्चित ’83’च्या प्रदर्शनाचा अखेर मुहूर्त ठरला
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).