Home हिंदी महा मेट्रो के ब्रिजेश दीक्षित `कंस्ट्रक्शन वर्ल्ड पर्सन ऑफ द इयर ‘...

महा मेट्रो के ब्रिजेश दीक्षित `कंस्ट्रक्शन वर्ल्ड पर्सन ऑफ द इयर ‘ पुरस्कार से सम्मानित

नागपुर ब्यूरो : महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ. ब्रिजेश दीक्षित को बेहद महत्वपूर्ण माने जानेवाले `कंस्ट्रक्शन वर्ल्ड पर्सन ऑफ द इयर 2020′ पुरस्कार से नवाजा गया. फ़ाउंडेशन ऑफ इन्फ्रास्ट्रक्चर रिसर्च स्टडीज ट्रेनिंग (फ़र्स्ट) कंस्ट्रक्शन कौंसिल संस्था ने डॉ.दीक्षित का चयन इस पुरस्कार के लिये किया. निर्माण क्षेत्र में जाने माने संस्था के तौर पर इस संस्था का नाम है.

पुरस्कार प्रस्तुति समारोह का आयोजन शुक्रवार (16 अक्टूबर) शाम ऑनलाइन प्लॅटफार्मद्वारा आयोजित किया गया था. केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इस आयोजन में मुख्य अतिथि थे. उक्त वर्ष में अपनी कंपनी के साथ-साथ निर्माण व्यवसाय को भी आगे ले जानेवाले व्यक्ती को यह पुरस्कार दिया जाता है.

https://www.facebook.com/metrorailnagpur/videos/1268163900191604/

ऑनलाईन आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए,पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पुरस्कार के महत्व के बारे में बात की और इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने के लिए बधाई दी. कार्यक्रम के मुख्य अतिथी राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण (NHAI) के अध्यक्ष डॉ. सुखबीर संधू ने कंस्ट्रक्शन वर्क पर्सन ऑफ द ईयर अवार्ड के बारे में बताया और शुभकामनाएं दीं.

इस अवसर पर महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ. ब्रिजेश दीक्षित ने कहा कि यह पुरस्कार मेरे लिए बेहद सम्मान और खुशी की बात है. यह मेरे हजारों सहकर्मियों और मजदूरो की कड़ी मेहनत का नतीजा है. उच्च गुणवत्तापूर्ण कार्य समय पर परियोजना का कार्य पुरा कर सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं. नागपुर और पुणे में विश्वस्तरीय शहरी परिवहन सेवा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है.

डॉ. दीक्षित ने इस पुरस्कार के लिए चुने जाने के लिए जूरी सदस्यों और फ़ाउंडेशन ऑफ इन्फ्रास्ट्रक्चर रिसर्च स्टडीज ट्रेनिंग (फ़र्स्ट) कंस्ट्रक्शन कौंसिल के प्रति आभार व्यक्त किया. महा मेट्रो उन चुनिंदा संगठनों में से एक है, जिसे आजतक कई पुरस्कार मिले हैं. महा मेट्रो उन गिने चुने संस्थाओ में से है जिसे इतने सारे पुरस्कार प्राप्त हुए है. इसलिये इस संस्था के प्रमुख इतना अहम पुरस्कार मिलना बेहद स्वाभाविक है.

नागपुर के समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए डॉ. दीक्षित के प्रयासों और योगदान को फाउंडेशन ऑफ इन्फ्रास्ट्रक्चर रिसर्च स्टडीज ट्रेनिंग (फ़र्स्ट) कंस्ट्रक्शन कौंसिल (FIRST) कंस्ट्रक्शन काउंसिल ने चुना. डॉ. दीक्षित ने यह पुरस्कार टीम महा मेट्रो को समर्पित किया, जिसमें अधिकारियों, कर्मचारियों और सलाहकारों, कॉन्ट्रॅक्टर जो सभी वर्षों से महा मेट्रो परियोजना के लिए किए गए अथक और ईमानदार प्रयासों मे शामिल है.


  • रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here