Home हिंदी सेंट बी. टी. कॉन्वेंट में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

सेंट बी. टी. कॉन्वेंट में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

108

सारे जहां से अच्छा हिन्दुसां हमारा थीम पर विद्यार्थियों ने पेश किए विभिन्न कार्यक्रम, देशभक्ति गीतों से बांधा समा

नागपुर ब्यूरो: भानखेड़ा मोमिनपुरा स्थित सेंट बी. टी. कॉन्वेंट में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रंगारंग कायर्कक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था संचालक मुस्तफा खान ने की. मुख्य अतिथि के रुप में एन. फ्रंसिस उपस्थित थें. कार्यक्रम की प्रस्तावना स्कूल प्राचार्या मोनिका फ्रांसिस ने रखी. स्कूल प्रांगण में ध्वजारोहण किया गया. राष्ट्रगीत के पश्चात स्कूल प्रोग्राम हॉल में कार्यक्रम आरंभ हुआ.

‘सारे जहां से अच्छा हिन्दुसतां हमारा’ थीम पर पहली एवं दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों ने शानदार प्रस्तुति दी. तिरंगा रंग की वेषभूशा में विद्यार्थियों ने तरह-तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत किए. देशभक्ति गीतों पर विद्यार्थियों के गायन को उपस्थितों ने खूब सराहा. प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के माध्यम से आज़ादी के लिए बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी से भी विद्यार्थियों को आवगत कराया गया. वक्ताओं ने विद्यार्थियों को देशभक्ति के अलग-अलग रुपों से आवगत कराते हुए बताया कि कचरे को डस्टबीन में डालकर देश को स्वच्छ रखना और बगैर जरुरत के पंखे एवं लाईट को आरंभ न करना जैसी छोटी-छोटी बातों पर अमल कर के भी देश के विकास में भागीदार बना जा सकता है, अंत में कार्यक्रम में अलग-अलग प्रस्तुतियों में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का मंच संचालन सना शेख ने किया.

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सर्व शिक्षक फातिमा फिदवी, तस्नीम शाकीर, फातिमा रायपुरवाला, अरवा किराना वाला, बतुल बुरहानपुरवाला, फातेमा जमालीवाला, अमरीन कौसर, नुसरत शिरीन, गुलशन बानो, सकीना तरंकवाला, शनीम शेख, शबीना सैय्यद, निगार अंजुम, लता कुहीकर, ज़ैद खान एवं मो. अफजल आदि ने प्रयास किए. मिठाई वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ.

Previous articleजनतेच्या जीवनात परिवर्तन घडविणारे काम करू – उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस
Next articleWorld Photography Day 2023 : तस्वीर बोलती है…
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).