Home हिंदी यूक्रेन के राष्ट्रपति की चेतावनी- 16 फरवरी को हमला होगा, हम इस...

यूक्रेन के राष्ट्रपति की चेतावनी- 16 फरवरी को हमला होगा, हम इस दिन एकता दिवस मनाएंगे

531

यूक्रेन और रूस का विवाद अब अपने चरम पर पहुंच गया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने बीती रात अपने सोशल मीडिया पोस्ट में 16 फरवरी को रूसी आक्रमण की घोषणा कर दी है। यूक्रेन और रूस के बीच तेजी से बढ़ रहे तनाव के बीच यह महत्वपूर्ण घोषणा है। घोषणा के मुताबिक, अगले 48 घंटे में कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए वीडियो पोस्ट किया। जेलेंस्की ने पोस्ट में कहा- हमें बताया गया है कि 16 फरवरी हमले का दिन होगा। यूक्रेन इस दिन एकता दिवस मनाएगा। इससे जुड़े दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।

अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने भी इससे पहले चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि रूस ने हमले के लिए बुधवार का दिन तय किया है। तब जेलेंस्की ने कहा था कि अगर आपके पास रूस के हमले को लेकर 100% पुख्ता सबूत है तो आप हमें दें।

यूक्रेन की पूर्वी बॉर्डर पर रूस के करीब 1 लाख से ज्यादा सैनिक तैनात हैं। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि रूस सैन्य घुसपैठ की योजना बना रहा है लेकिन रूस ने इस बात का खंडन कर दिया है। रूस के संभावित खतरे को देखते हुए बाइडेन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने फोन पर बात की।

Previous articleफ्लाईंग क्लब विदर्भातील तरुणांना फायदा देणारा; आदित्य ठाकरेंकडून विकासासाठी प्रयत्न
Next articleघोगली – बेसा शुअरलाईन समस्या संदर्भात जि. प.सदस्या मेघा मानकर यांची पाहणी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).