Home Cricket #T20WC2021 | पहली बार टी-20 चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया; न्यूजीलैंड को 8 विकेट...

#T20WC2021 | पहली बार टी-20 चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया; न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

620
29 दिन और कुल 45 मुकाबलों के बाद आखिरकार टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का चैंपियन मिल गया है। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के फाइनल में अब तक का सबसे बड़ा 172/4 का स्कोर बनाया। केन विलियम्सन (85) टॉप स्कोरर रहे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड के खाते में 3 विकेट आए।

173 रनों के टारगेट को फिंच एंड कंपनी ने 18.5 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर बहुत ही आसानी से अपने नाम कर लिया। जीत में डेविड वार्नर (53) और मिचेल मार्श (77)* रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया 14 साल के टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार चैंपियन बना है। ऑस्ट्रेलिया पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब हुई। ICC के नॉकआउट मैचों में कंगारू टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ ये लगातार 5वीं जीत रही।

टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने एरोन फिंच (5) का विकेट चटकाया। दूसरे विकेट के लिए डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने 59 गेंदों पर 92 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। इस साझेदारी को बोल्ट ने वार्नर (53) को आउट कर तोड़ा। तीसरे विकेट के लिए ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श ने 39 गेंदों पर 66 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को चैंपियन बना दिया।

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत सधी हुई रही। पहले विकेट के लिए डेरिल मिचेल और मार्टिन गुप्टिल ने 23 गेंदों पर 28 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को जोश हेजलवुड ने मिचेल (11) का विकेट लेकर तोड़ा। पहले विकेट के बाद कीवी पारी सुस्त नजर आई और 34 गेंदों के बाद टीम की ओर से पहला चौका देखने को मिला। एडम जम्पा ने मार्टिन गुप्टिल (28) का विकेट लेकर दूसरा विकेट चटकाया। दो विकेट खोने के बाद केन विलियम्सन ने रफ्तार पकड़ी और मैक्सवेल की गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाते हुए 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 10 ओवर तक न्यूजीलैंड का स्कोर 57/1 था।

16वें ओवर में विलियम्सन ने स्टार्क की पहली दो गेंदों पर लगातार दो चौके लगाए और तीसरी गेंद पर उनके बल्ले से शानदार छक्का देखने को मिला। केन यही नहीं रुके और आखिरी दो गेंदों पर भी चौके लगाए। कीवी कप्तान ने तेजी से रन बनाते हुए मैच में और टीम की धीमी पारी में जान फूंक दी। न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट हेजलवुड ने ग्लेन फिलिप्स (18) को आउट कर हासिल किया। दो गेंदों के बाद ही उन्होंने विलियम्सन (85) की पारी पर ब्रेक लगाया। जिमी नीशम ने 7 गेंदों पर नाबाद 13 और टिम साइफर्ट ने 6 गेंद पर नाबाद 8 रन बनाए।

CULTURAL SHOW BY NCC CADETS FOR PATIENTS OF MH, KAMPTEE

 

Previous article@NANA_PATOLE | दंगली पेटवून महाराष्ट्र अशांत करण्याचे भाजपाचे षडयंत्र
Next articleअब चातुर्मास खत्म होने से शुरू होंगी शादियां, जानिए इस साल के विवाह मुहूर्त
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).