Home Cricket #T20WC2021 | टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल, अब करिश्मे हुए...

#T20WC2021 | टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल, अब करिश्मे हुए तो ही सेमी का रास्ता मुमकिन

472

टी-20 वर्ल्ड कप के 28वें मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को बुरी तरह से शिकस्त देते हुए 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराश किया और 20 ओवरों में 110/7 का स्कोर ही बना सकी। रवींद्र जडेजा 26 नाबाद टॉप स्कोरर रहे। वहीं, कीवी टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट के खाते में 3 विकेट आए। 111 रनों के टारगेट को न्यूजीलैंड ने बहुत ही आसानी के साथ 14.3 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

टारगेट का पीछा करते हुए कीवी टीम की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल को 20 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। हालांकि इसके बाद डैरेल मिचेल और केन विलियम्सन ने भारत को वापसी का मौका नहीं दिया और दूसरे विकेट के लिए 54 गेंदों पर 72 रन जोड़े। मिचेल 49 का विकेट भी बुमराह ने लिया।

अब टीम इंडिया को आने वाले तीनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी। अगर ऐसा होता है तो भारत के 6 अंक होंगे। इस स्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैच खासकर न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

भारत को दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हराए, लेकिन भारत से हार जाए। इसके बाद भारत नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल कर अपना नेट रन न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों से बेहतर कर ले। इस स्थिति में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से हारकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि उसके आखिरी दो मुकाबले स्कॉटलैंड (5 नवंबर) और नामीबिया (8 नवंबर) से हैं। दोनों टीमें कमजोर मानी जाती हैं और इनके खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर भारत नेट रन रेट के मामले में आगे बढ़ सकता है।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में ईशान किशन सिर्फ (4) रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए। किशन के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर एडम मिल्ने ने रोहित शर्मा का आसान सा कैच छोड़ दिया। छठे ओवर टिम साउदी ने केएल राहुल (18) को आउट कर टीम इंडिया को दूसरा झटका पहुंचाया। रोहित शर्मा भी शून्य पर मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और ईश सोढ़ी की गेंद पर (14) रन बनाकर आउट हुए। सोढ़ी ने अपने अगले ही ओवर में कैप्टन कोहली (9) को आउट कर भारत की कमर तोड़कर रख दी।

ऋषभ पंत (12) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और एडम मिल्ने की गेंद पर बोल्ड हो गए। भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या से विस्फोटक पारी की उम्मीद थी, लेकिन उनके बल्ले से 24 गेंदों पर सिर्फ 23 रन देखने को मिले। भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या से विस्फोटक पारी की उम्मीद थी, लेकिन उनके बल्ले से 24 गेंदों पर सिर्फ 23 रन देखने को मिले। पंड्या का विकेट बोल्ट के खाते में आया। इसी ओवर में बोल्ट ने शार्दूल ठाकुर को शून्य पर आउट किया। रवींद्र जडेजा ने 19 गेंदों पर 26 रनों की नाबाद पारी खेली।

  • भारत – रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।
  • न्यूजीलैंड – मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, एडम मिल्ने, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट

@socio_culture । सुनील वाघमारे यांचा ‘युनिक’ विश्वविक्रम, सलग 401 दिवस गायन

Previous article#gadchiroli । दक्षिण गडचिरोलीत भूकंपाचे सौम्य धक्के, तेलंगणा सीमेवर भूकंपाचे केंद्र
Next article#gadchiroli । कार्यकर्ता मेळावा आणि पदग्रहण सोहळ्याच्या निमित्ताने आज काँग्रेसचे शक्ती प्रदर्शन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).